दीपक ठाकुर व उषा सिंह बाणावर महोत्सव में बिखेंरेगे जलवा

राज्य के पर्यटन विभाग व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में गुरूवार को ‘वाणावर महोत्सव’ का आयोजन किया जा रहा है। दोपहर बारह बजे वाणावर की खूबसूरत वादियों में शिक्षामंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। स्थानीय सांसद चंदेश्वर प्रसाद सहित जिले के सभी विधायकों व अन्य जन प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है। डीएम नवीन कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन ने महोत्सव को आकर्षक बनाने के लिए अपनी ओर से व्यापक तैयारियां की है। उन्होंने कहा कि बाणावर जिले की सांस्कृतिक पहचान से जुड़ा एक गौरवपूर्ण स्थल है। ऐसे में इस आयोजन को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन पूरी गंभीरता से कोशिश कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि महोत्सव के माध्यम से इस प्रसिद्ध स्थल की पहचान को और उभार देने के लिए हर जरूरी कोशिश की जा रही है।

कार्यक्रम स्थल पर हर जरूरी सुविधाओं का इंतजाम किया जाएगा सुनिश्चित : जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में मंगलवार को वाणावर महोत्सव के तैयारियों की अधिकारियों व उससे जुड़े अन्य लोगों के साथ समीक्षा की गई। समीक्षा में कार्यक्रम स्थल पर पंडाल की स्थिति, कार्यक्रम स्थल की सफाई व्यवस्था, पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था, पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था, कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु प्रचार-प्रसार के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए। प्रचार-प्रसार के समीक्षा के क्रम में डीएम ने वाणावर क्षेत्र के आस-पास के पंचायतों यथा- डकरा, छरियारी, मकरपुर, धराउत, भैख, मखदुमपुर बाजार एवं जहानाबाद नगर परिषद क्षेत्र सहित जहानाबाद तथा मखदुमपुर एवं आस-पास के प्रखंडों के लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित करने हेतु संबंधित पंचायतों के मुखिया, जन प्रतिनिधिगण तथा पदाधिकारियों के साथ समन्वय कर तैयारी को और आकर्षक व प्रभावी बनाने की उपायों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्र में अधिकाधिक प्रचार-प्रसार कराने की अपील की गई ताकि वाणावर महोत्सव में दर्शकों की अच्छी उपस्थिति सुनिश्चित हो सके।वाणावर महोत्सव में दर्शकों के आने हेतु जिला प्रशासन, जहानाबाद द्वारा निःशुल्क बस की व्यवस्था की गई है। कारगिल चैक पर दो बसों के अलावा वाणावर हाॅल्ट पर भी एक बस की व्यवस्था की गई है।

जिले के स्थानीय कलाकारों की उत्कृष्ठ प्रस्तुतियों से माहौल को जीवंत बनाने की कोशिश की जाएगी

वाणावर महोत्सव में प्रसिद्ध पाश्र्व गायक, गायिका एवं स्थानीय कलाकारों द्वारा नृत्य एवं संगीत की आकर्षक प्रस्तुति दी जाएगी। वाणावर महोत्सव मेें बॉलीवुड के प्रसिद्ध पाश्र्वगायक दीपक ठाकुर, गायिका उषा सिंह, सारेगामा फाइनलिस्ट स्नेह उपाध्याय, गायक सतेन्द्र संगीत, भवानी पांडेय सहित अन्य प्रसिद्ध स्थानीय कलाकारों की उत्कृष्ठ प्रस्तुतियों से माहौल को जीवंत बनाने की कोशिश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *