19 दिसंबर वामदलों के बिहार बंद की तैयारी में माले का काको में कैडर कन्वेंशन हुआ संपन्न

(धर्मेन्द्र कुमार)जहानाबाद काको संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ वामदलों के बिहार बंद को सफल बनाने की माले ने किया अपील ।
16 दिसंबर को माले कार्यालय में वामदलों की होगी बैठक।संशोधित नागरिकता कानून, एनआरसी , गरीबों को उजाड़ने, बलात्कार की बढ़ती घटनाओं और सरकारी संरक्षण के खिलाफ 19 दिसंबर को वामदलों के आह्वान पर आयोजित बिहार बंद की तैयारी में भाकपा माले द्वारा आज काको में कैडर कन्वेंशन का आयोजन किया गया ।
जिसका संचालन प्रखंड सचिव कामरेड विनोद कुमार भारती ने किया। कैडर कन्वेंशन को जिला सचिव कामरेड श्रीनिवास शर्मा , खेग्रामस जिला सचिव कामरेड प्रदीप कुमार, प्रभात कुमार, कामरेड आरिफ मोसमी रजा, कामरेड सिदेश्वर बिंद, कामरेड भारत दास, कामरेड शौकीन यादव, कामरेड प्रताप दास, कामरेड दिलीप पटेल, कामरेड उदय पासवान आदि नेताओं ने संबोधित किया। कन्वेंशन को संबोधित करते हुए जिला सचिव श्रीनिवास शर्मा ने कहा कि मोदी-शाह की जोड़ी ने समानता, न्याय ,आजादी बंधुत्व पर आधारित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बनाया संविधान की मूल आत्मा को पूरी तरह तहस नहस कर दिया गया। असम की जनता एनआरसी का भुक्तभोगी है। एनआरसी असम में भयावह त्रासदी बन चुका है। धार्मिक भेदभाव पर आधारित नागरिकता कानून की सर्वाधिक मार देश के आम आवाम और सभी जाति- समुदाय के गरीब वंचित लोगों पर ही पड़ने वाला है। यह कानून संविधान के मौलिक संरचना और आजादी के मूल्यबोध के खिलाफ है। 19 दिसंबर ऐतिहासिक तिथि है।माले नेता ने कहा कि मोदी- शाह के खिलाफ पूरे देश में नफरत और आक्रोश व्याप्त है। बिहार बंद को ऐतिहासिक बनाने की अपील जहानाबाद के बुद्धिजीवियों ,छात्रों, नौजवानों, आम नागरिकों से किया है। देश की खातिर 19 दिसंबर को सड़कों पर उतरें और बिहार बंद को सफल बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *