जहानाबाद नगर परिषद ने नालों की सफाई में लाई तेजी, जेसीबी मशीन से पार पाने की हो रही कोशिश

लगातार हो रही बारिश से शहर में कई जगहों पर हुए जल जमाव के बीच शहर के सफाई के काम को नगर परिषद ने तेज कर दिया है। डीएम नवीन कुमार के निर्देश पर रविवार को भी शहर के फिदा हुसैन रोड के अलावा कई अन्य मुहल्लों में जाम नाले की सफाई का काम किया गया। सुबह से ही नगर परिषद की सफाई टीम शहर के विभिन्न इलाकों में जेसीबी के साथ नालों की सफाई में जुटी रही। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार खुद सफाई स्थलों पर जाकर सफाई में लगे कर्मियों को हिदायत देते रहे।

उन्होंने बताया कि पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रही बारिश से शहर के कई हिस्सों में जल निकासी की समस्या उत्पन्न हो गई लेकिन नगर परिषद की सफाई टीम के प्रयासों से ज्यादा देर तक पानी कहीं नहीं टिक पाया। दरअसल जिलाधिकारी नवीन कुमार की शहर की सफाई पर विशेष नजर है। उनके निर्देश पर सफाई एजेंसियों को पहले ही कड़ी हिदायत दी गई है। इस वर्ष कई वैसे पुराने नालों की सफाई ड्रिल मशीन से की गई जो दशकों से जाम थे।
जून में बारिश का तेईस वर्षों का रिकार्ड टूटा
इस साल जून के महीने में जिस तरह से बारिश ने जोड़ पकड़ा है,जानकारों के अनुसार यह पिछले तेईस सालों में सबसे अधिक है। दरअसल जिला सांख्यिकी विभाग से पिछले तीन दिनों के बारिश का जो रिकार्ड मिला है, वह कुल 92.24 एमएम बारिश हुई है। रविवार को सिर्फ एक दिन में कुल 54.91 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। सदर प्रखंड में रविवार को 86.04 एमएम बारिश हुई तो घोसी प्रखंड में भी लगभग समान बारिश हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *