घोसी व मखदुमपुर में बिजली गिरने से एक-एक व्यक्ति की मौत, एक मवेशी की गई जान

घोसी में पांच तो मखदुमपुर में तीन लोग झुलसे, सभी इलाज के बाद सुरक्षित

जहानाबाद जिले के विभिन्न इलाकों में ठनका गिरने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि आठ अन्य लोग गंभीर रूप से झुलसकर जख्मी हो गए। घोसी थाना क्षेत्र के साहोबीघा पुराना टोला गांव के एक व्यक्ति की ठनका से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना में मौके पर रहा एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इधर उबेर पंचायत में भी बिजली के ठनका की चपेट में आने से चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। दरअसल साहोबीघा पुराना टोला गांव निवासी करीब 40 वर्षीय अजय यादव एवं सत्येंद्र यादव उर्फ लालू अपने गांव से दक्षिण शादी समारोह के लिए टेंट लगा रहे थे।

इसी बीच दोपहर तकरीब डेढ़ बजे अचानक तेज आवाज के साथ मौके पर एक ठनका गिरा, जिससे अजय यादव की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। घटना की जानकारी पाकर थानाध्यक्ष धीरज कुमार मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जहानाबाद भेज दिया। वही एक अन्य जख्मी सत्येंद्र उर्फ लालू नामक ग्रामीण भी जख्मी हो गया। हालांकि ग्रामीणों की तत्परता से सत्येंद्र को निजी चिकित्सालय में इलाज कराया गया, जहां उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

वहीं ठनका गिरने की घटना परावन पंचायत अंतर्गत रत्तुबीघा गांव में घटी जहां बधार में पेड़ के नीचे बंधे बैल की भी मौत भी ठनका के  चपेट में आने से हो गई। उबेर गांव में भी ठनका गिरने की घटी, जहां अचानक आई तेज बारिश के कारण कुछ लोग गांव के मंदिर में आकर छुप गये और इसी बीच मंदिर के ऊपर भी बिजली का ठनका गिरा, जिसमें मंदिर के अंदर बैठे प्रकाश कुमार एवं सनी कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गये। ग्रामीणों की मदद से जख्मी दोनों को सदर अस्पताल जहानाबाद भेजा गया।

मखदुमपुर में ठनका से चरवाहे की मौत 
प्रखंड के अलग-अलग जगहों पर बारिश के साथ गिरे ठनका से एक व्यक्ति की मौत घटनास्थल पर हो गई है जबकि तीन लोग झुलस कर घायल हो गए। प्रखंड के बिजलीपुर गांव में ठनका गिरने से मवेशी चरा रहे हरेंद्र यादव नामक एक युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि तपेश्वर यादव बुरी तरह घायल हो गए। वही प्रखंड के खरौना गांव में ठनका गिरने से अक्षय कुमार एवं अनु सिंह नामक व्यक्ति घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज सुखदेव प्रसाद वर्मा रेफरल अस्पताल में कराया गया है ,वही मृत व्यक्ति का शव पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। सीओ राजीव रंजन ने बताया मृतक के परिजनों को आपदा राहत के तहत लाभ दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *