मुठेर की महिला व तेरह वर्षीय किशोर और घोसी के सोनवां व भारथू का एक-एक व्यक्ति हुआ संक्रमित

घोसी के दोनों युवक दस दिन पूर्व चेन्नई से लौटे थे अपने गांव, पॉजिटिव पाए गए

जहानाबाद जिले में कोरोना संक्रमण का सिलसिला लगातार जारी है। बुधवार को भी जिले के सदर व घोसी प्रखंडों में दो-दो नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। संक्रमितों में सदर प्रखंड के मुठेर गांव की एक साठ वर्षीय महिला व उसी परिवार का एक तेरह वर्षीय किशोर की रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है। सदर प्रखंड के पीएससी सिकरिया के प्रभारी डा.अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि संक्रमित पाई गई मुठेर गांव की महिला व उसके परिवार का एक तेरह वर्षीय बालक अपने एक संबंधी के यहां शादी में पटना जिले के पाली गई थी।

वहां शादी होने वाले लड़के की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। महिला व उसके साथ रहा बच्चा मृतक के क्लोज कंटैक्ट में रहा था। यहां आने के बाद उसे एसेम्टोमेटिक लक्षण दिखे तो उसकी स्वास्थ्य विभाग ने महिला व बच्चे के सैंपल को जांच के लिए भेजा था। गुरुवार को दोनो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब महिला व संक्रमित बच्चे के कंटैक्ट में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। ऐसे लोगों के सैंपल भी जांच को भेजे जाएंगे।
सोनवां व भारथू में भी एक-एक पॉजिटिव केस मिले 
घोसी प्रखंड के सोनवां एवं भारथू गांव में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमित एक-एक मरीज मिला है। रिपोर्ट आने के बाद संबंधित गांव के लोगों की चिंता बढ़ गई है। दरअसल सोनवा गांव के 22 वर्षीय युवक एवं भारथू गांव के 35 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया है। दोनों लोग दस दिन पूर्व ही चेन्नई से अपने गांव वापस लौटे थे। हालांकि ग्रामीणों के दबाव के कारण वह दोनों खुद बाईस तारीख को अपनी जांच कराने हेतु पीएचसी घोसी पहुंचे थे।

गुरुवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पीएससी के द्वारा उन दोनों को होम कोरेंटाईन में रहने के लिए कहा गया था। अब स्थानीय प्रशासन उक्त दोनों संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगा रहा है। पता करने के बाद शुक्रवार को संबंधित लोगों के सैम्पल जांच हेतु भेजा जाएगा।
कोरोना को मात देने वालों ने लगाई डबल सेंचुरी
जिले में काेरोना को मात देने वालों की संख्या अब दो सौ के पार जा पहुंची है। यह जिलेवासियों के मनोबल को बढ़ाने व संतोष देने वाला है। दरअसल गुरुवार को भी फॉलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद आठ लोगों को आइसोलेशन से छुट्‌टी दे दी गई। इस प्रकार जिले में अब तक कुल पॉजिटिव हुए 234 लोगों में से 203 ठीक हो गए हैं जबकि एक की मौत और तीस एक्टिव बचे हैं।

अब तक जिले में 3409 लोगों के सैंपल जांच किए गए हैं जिनमें से 2908 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब भी 247 लोगों के जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। जिस तरह से प्रतिदिन पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं, उससे जांच रिपोर्ट के इंतजार को लेकर संबंधित लोगों व उनके परिवार वालाें की धड़कने तेज हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *