जहानाबाद में पांच संक्रमित मिले, अरवल टाउन थाने का दारोगा भी पॉजिटिव, संपर्क में आने वालों की चिंता बढ़ी

दो दिनों के बाद एक बार फिर जिले में पांच नए काेरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। संक्रमितों में मोदनगंज प्रखंड के ओकरी पीएचसी की संक्रमित हुए महिला हेल्थ वर्करों के क्लोज कंटैक्ट में आई क्रमश: 45 व 40 वर्ष की दो महिलाओं के अलावा शहर के नया टोला की एक 41 वर्षीय महिला, शहर के ही होरिलगंज का एक तैंतीस वर्षीय युवक के अलावा रतनी फरीदुपर प्रखंड के बरहेटा गांव का एक इकहत्तर वर्षीय बुजूर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस प्रकार जिले में कुल पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 264 तक पहुंच गई है।

संक्रमितों में से ठीक होने वालों की संख्या 226 हो गई है। गुरुवार को भी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद चार और मरीजों को अस्पलात से छुट्‌टी दे दी गई। शहर के विभिन्न मुहल्लों में दो नए पॉजिटिव केस सामने आने से शहर के लोगों की चिंता को बल मिला है। दरअसल शहर में जिस तरह से लाेग कोरोना को लेकर बेपरवाही दिखा रहे हैं, एेसे में दो नए केस के सामने आने से लोगों की चिंता स्वाभाविक है। इधर रतनी-फरीदपुर प्रखंड के बरहेटा गांव के एक बुजूर्ग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

दरअसल उक्त गांव में पटना में संक्रमित आया एक युवक पिछले दिनों गांव में सार्वजनकि समारोहों में खुलकर लोगों से मिला था। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने उक्त गांव के पैंतीस लोगों के सैंपल जांच को भेजा था लेकिन सिर्फ एक बुजूर्ग की रिपोर्ट ही उसमे से पॉजिटिव आई है। गुरुवार को भी जिले से पचपन नए लोगों के सैंपल जांच के लिए आए हैं। अब तक जिले में कुल 3842 लोगों के सैंपल जांच को भेजे गए हैं जिसमें से पैंतीस सौ से अधिक लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

लॉकडाउन की शुरुआत से ही बिना छुट्‌टी ड्यूटी पर मुस्तैद रहे हैं संक्रमित हुए दारोगा 
कोरोना संक्रमण के जाल में फंसे सदर थाना के दारोगा कृष्ण कुमार लॉकडाउन के शुरूआत से ही बिना अवकाश के ड्यूटी पर डटे रहे हैं। अरवल एसपी ने बताया कि एहतियातन कई पुलिस कर्मियों के सैंपल जांच को भेजे गए थे जिसमें से उक्त सब इंस्पेक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट आने के ठीक पहले तक उक्त दारोगा ड्यूटी पर डटे थे। बाद में उन्हें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आइसोलेट कर इलाज शुरू कर दिया है। एक दारोगा के संक्रमित होने की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है। उनके संपर्क में आए अन्य पुलिस कर्मियों की तलाश की जा रही है। क्लोज कंटैक्ट में आए सभी पुलिस अधिकारियों से लेकर कर्मियों के सैंपल अब जांच को भेजे जाएंगे।

संक्रमितों का इलाज सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है
इस संबंध में सदर प्रखंड पीएचसी प्रभारी ने कहा कि परिवार के जिल लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, सभी को सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इस बीच अरवल से अबतक कुल 111 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। पाॅजिटिव केसों में से 93लोग ठीक होकर घर चले गए हैं। एक महिला की मृत्यु हुई है जबकि 17 केस अब भी एक्टिव हैं। सिविल सर्जन डॉ अरबिंद कुमार ने बताया कि संक्रमितों का इलाज सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। दो बच्चे है जिन्हें होम आइसोलेट किया गया है। उनका इलाज घर पर ही चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *