जहानाबाद जिले में चलेगा मास्क चेकिंग अभियान, बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना लगना तय

लगातार बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने नियंत्रण के लिए प्रभावी उपायों पर काम शुरू कर दिया है। जिलाधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि रविवार काे पूरे जिले में लाउडस्पीकर से प्रचार प्रसार कर लोगों को बाहर निकलने पर हर हाल में मास्क लगाने की सलाह जारी की गई है। साथ ही उन्हें आगाह कर दिया गया है कि सोमवार से बाहर में बिना मास्क पहने कोई मिला तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा।

खुद डीएम व एसपी सहित जिले के दर्जनों अधिकारी इस मास्क चेकिंग अभियान को संचालित करेंगे। इसके लिए पूरे जिले में अधिकारियों व पुलिस कर्मियों के द्वारा संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। उन्होने बताया कि शहर में भी नगर परिषद के अधिकारी के द्वारा दिन भर विभिन्न माध्यमों से लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रचार कराया गया है।

लोगों को कोरोना सुरक्षा के संदेशों से अवगत करा दिया गया है। बावजूद अगर सोमवार को कोई भी व्यक्ति, दुकानदार, वाहन चालक, सवारी, ग्राहक, कार्यालयों के अधिकारी, कर्मी या अन्य कोई भी बिना मास्क के सार्वजनिक स्थलों पर पकड़ा गया तो उसके खिलाफ पचास रुपए का माैके पर फाइन किया जाएगा। साथ ही कोई दुकानदार बिना मास्क के पकड़ा गया तो उसकी दुकान को तीन दिनों के लिए बंद भी किया जा सकता है। इसके अलावा वाहन वालों की लापरवाही पकड़े जाने पर वाहनो की जब्ती तक की कार्रवाई भी होगी। डीएम ने लोगों से खुद व व्यापक समाज हित में एक बार फिर मास्क का नियमित प्रयोग करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *