अखंड कीर्तन से भक्तिरस में सराबोर रहा निजामुद्दीनपुर

जहानाबाद : शहर के निजामुद्दीनपुर स्थित माता भगवती स्थान में बीते तीन दिनों से आयोजित हुआ अखंड कीर्तन का मंगलवार को समारोह पूर्वक संपन्न हुआ। शनिवार से शुरू हुआ 72 घंटे के अखंड कीर्तन में आसपास के गांव अलगाना, ऐनवां, टैनीबीघा समेत कई गांव के कीर्तन प्रेमियों ने भाग लेकर अखंड संकीर्तन कार्यक्रम को सफल बनाया। गत तीन दिनों से अनवरत जारी राम नाम के जाप से पूरा आसपास का माहौल भक्तिमय रहा। स्थानीय लोगों के अलावा आसपास के इलाके के गावों के सैकड़ों लोग कार्यक्रम में शामिल होकर भक्तिरस में सराबोर होते रहे।

भगवान के नाम के अनवरत जाप में सैकड़ों लोगों ने घंटों लगातार शामिल होकर अपने काे धन्य माना। आयोजकों ने बताया कि अखंड संकीर्तन के आयोजन से उन्हें सुख समृद्धि का अनुभव होता है। इसीलिए पिछले कई वर्षों से लोग मिलजुलकर इस आयोजन में शामिल होते रहते हैं। समारोह के समापन पर विशेष भजन कीर्तन के साथ का प्रसाद वितरण भी किया गया। कार्यक्रम की सफलता में पूर्व वार्ड पार्षद संजय कुमार के अलावा राम भवन सिंह, जयनारायण प्रसाद ,विजय यादव, प्रहलाद भारद्वाज ,विमलेश शर्मा समेत कई प्रमुख लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।
काको मोड़ दुर्गा मंदिर के वार्षिकोत्सव को ले समिति की बैठक
शहर के काको मोड़ स्थित मां दुर्गा मंदिर के वार्षिकोत्सव को लेकर मंगलवार को मंदिर न्यास समिति की बैठक आयोजित हुई । मंदिर समिति के अध्यक्ष दामोदर प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई । निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ग्यारह फरवरी को शहर मे स्टेशन से लेकर गांधी मैदान होते हुए संगम घाट तक में शोभायात्रा निकाल जल भरी होगी। वही शनिवार को 72 घंटे का अखंड कीर्तन प्रारंभ होगा, जिसका पूर्णाहुति मंगलवार को होगी। बाद में गुरुवार को कुमारी कन्या का पूजन होगा। आयोजन को लेकर आयोजन समिति ने सभी जरूरी तैयारियों को पूरा कर लिया है। बैठक में मंदिर न्यास समिति के सचिव मोतीलाल गुप्ता, कोषाध्यक्ष राम शंकर प्रसाद समेत कई प्रमुख लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *