जहानाबाद: इंटर की परीक्षा में दोनाें पालियों में अनुपस्थित रहे 28 परीक्षार्थी, शामिल हुए 1350 में 1322 छात्र

बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा के आठवें दिन मंगलवार को जिले के 19 परीक्षा केंद्रों पर दोनों पालियों में उर्दू,संस्कृत,पाली व फिलॉस्फी विषय की परीक्षा शांतिपूर्ण, स्वच्छ व कदाचार वातावरण में आयोजित हुई। जिला शिक्षा पदाधिकारी राम सागर प्रसाद सिंह ने बताया कि मंगलवार को प्रथम एवं दूसरी पाली में 1350 परीक्षार्थियों को शामिल होना था लेकिन परीक्षा में 1322 परीक्षार्थी शामिल हुए जबकि 28 अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली में आयोजित उर्दू, संस्कृत व पाली विषय में 1048 में 1026 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि 22 अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार दूसरी पाली में फिलॉस्फी विषय में 302 में 296 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि 06 अनुपस्थित रहे।

अतिरिक्त प्रश्नों के विकल्प से खुश दिखे रसायन व अंग्रेजी के परीक्षार्थी
प्रथम पाली एवं दूसरी पाली की परीक्षा में सौ फीसदी अतिरिक्त प्रश्न का विकल्प दिया गया था। अतिरिक्त विकल्प से परीक्षार्थी काफी खुश थे। हर प्रश्न में विकल्प वाले प्रश्न थे। इससे उत्तर देने में सुविधा हुई और प्रश्न नहीं छूटा।

केन्द्र परिसर में प्रवेश से ही सख्ती की शुरुआत
निर्देशों व सख्ती के कारण कोरोना काल में हो रही परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पर आठवें दिन भी अनुपालन नहीं किया गया। केंद्र पर प्रवेश से पहले हर परीक्षार्थी की सघन जांच का सिलसिला जारी रहा। परीक्षा ठीक सुबह 9.30 बजे शुरू हुई। पहले ओएमआर उत्तर पत्रक और उत्तरपुस्तिका परीक्षार्थी को दी गयी। इसके पांच मिनट के बाद 9.35 बजे पर प्रश्न पत्र दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *