अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस कोरोना सुरक्षा के नाम, 3500 महिलाओं को लगेगी वैक्सीन

अागामी आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को बेहतर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूर्व से तैयारी में जुटा है। सिविल सर्जन श्रवण कुमार ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर 60 साल से ऊपर वाले महिलाओं को कोरोना वैक्सीन देकर सम्मान दिया जाएगा। इसके लिए विभागीय स्तर पर तैयारी तेज कर दी गई है। सदर अस्पताल के साथ-साथ सभी पीएचसी सेंटर पर साठ साल से ऊपर वाले वृद्ध जनों को को कोविड-19 का वैक्सीन दी जाएगी। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को खास बनाने के लिए वैक्सीन सेंटर पर बैठने के लिए विशेष व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

वृद्धों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करने को लेकर कर्मियों को मिली जिम्मेवारी

सिविल सर्जन ने बताया कि महिलाओं को वैक्सीनेशन के लिए चलाए जा रहा जागरुकता अभियान के अलावा वृद्धजनो को कोरोना वैक्सीन लेने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। विभिन्न जगहों पर बैनर पोस्टर के साथ साथ माईकिंग की भी व्यवस्था की गई है। पंचायती राज के प्रतिनिधियों के साथ साथ आईसीडीएस आशा एवं जीविका कार्यकर्ताओं को भी लगाया गया है। सीएस ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर साढे तीन हजार महिलाओं को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है।

सभी आशा फैसिलिटेटर अपने क्षेत्र से पांच महिला एवं आशा कार्यकर्ता तथा जीविका दीदी को एक एवं दो महिलाओं को कोरोना के बचाव का वैक्सीन दिलाने का टास्क दिया गया है। सीएस ने बताया कि वृद्धजनों के लिए चल रहे प्रथम फेज के वैक्सीनेसन में जिला को एक लाख 34,000 का लक्ष्य मिला है। जिसे एक माह से डेढ़ माह के बीच पूरा करना है। मौके पर डब्ल्यूएचओ के रूद्र शर्मा, डॉ कुणाल एवं डीआईओ बीके सिंह उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *