अलगना नाला व जहानाबाद शहर के प्रमुख जल निकासी स्रोतों की जेसीबी से उड़ाई शुरू

शहर को स्वच्छ रखने को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत रविवार को डीएम नवीन कुमार के निर्देश पर नगर परिषद ने शहर के विभिन्न हिस्सों में जल निकासी के प्रमुख नालों की उड़ाही शुरू कराई। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया क शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की दिशा में कवायद तेज कर दी गई है।

खुद कार्यपालक पदाधिकारी के नेतृत्व में रविवार को रेलवे स्टेशन एरिया के कनौदी से सटे हुए वार्ड 7 और 8 में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस क्रम में नगर परिषद टीम के द्वारा डीडीसी व एसपी आवास के सामने से गुजरी अलगाना नाले की उड़ाही आधुनिक उपकरणों से की गई। मौके पर जेसीबी,पोकलेन व ट्रैक्टर आदि से नालों की उड़ाही की गई।

कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण, 2021 की पहल “एक कदम स्वच्छता की ओर” को व्यापक स्तर पर चलाने हेतु डीएम ने नगर परिषद टीम को टास्क सौंपते हुए शहर के ड्रेनेज सिस्टम को पूरी तरह से ठीक कर उसे साफ रखने को कहा है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद द्वारा बताया गया कि शहर के सभी बड़े नालों की उड़ाही उपकरणों के द्वारा जारी रहेगी।

साथ ही छोटे नालियों को सफाई कर्मियों के माध्यम से सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने शहर के सफाई के काम में नगरवासियों से भी सहयोग की अपील करते हुए कहा कि घर के कूड़ा निस्तारण के दौरान गिला एवं सूखा कूड़ा अलग अलग रखने की आदत डालें। उन्होंने कहा कि शहर के लोग कूड़े को गलियों या सड़कों पर फेंकने से बचे तथा हमेशा कचरे को कूड़ेदान में ही डालने की अच्छी आदत डालें। इससे उनका मुहल्ला स्वच्छ व संुदर रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *