जहानाबाद : रायसन अस्पताल में नवजात की मौत पर परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगा किया हंगामा

रविवार को जिला मुख्यालय स्थित रायसन हॉस्पिटल में नवजात बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। दरअसल, डांगरा आहर गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार अपनी पत्नी सुनीता देवी को प्रसव पीड़ा के बाद डिलेवरी के लिए रायसन हॉस्पिटल में भर्ती कराया था।

इसी दौरान डिलीवरी के समय ऑपरेशन करने पर नवजात बच्चे की मौत हो गई। मौत की खबर सुनने के बाद परिजन आग बबूला हो गए और डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा किया। परिजनों ने आरोप लगाया कि इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में ले जा रहे थे, तभी रायसन हॉस्पिटल के कंपाउंडर ने उसे जबरदस्ती नॉर्मल डिलीवरी के नाम पर अस्पताल में भर्ती कराया। परिजन ने आरोप लगाया कि जब इस मामले में डॉक्टर से बात की तो डॉक्टर ने कहा कि नॉर्मल डिलीवरी हो जाएगी।

इसके बाद पेशेंट का अल्ट्रासाउंड कराया गया। अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में दोनों की स्थिति बिल्कुल सही थी। लेकिन डॉक्टर पैसे के लिए महिला का बड़ा ऑपरेशन कर दिया। ऑपरेशन के कारण बच्चे की मौत हो गई।मौत के बाद डॉक्टर पूरे मामले में लीपापोती करने के लिए परिजनों पर दबाव बनाया। अस्पताल में भर्ती महिला के देवर ने बताया कि लगातार डॉक्टर द्वारा पैसा जमा करवाने की बात कही जा रही थी, लेकिन मरीज को नहीं देखा जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *