राज्य सीनियर एथलेटिक्स खेल प्रतियोगिता में दो स्वर्ण ले एथलेटिक में उपविजेता रही जिला टीम

पटना में गत 5 से 6 मार्च तक आयोजित हुए बिहार राज्य सीनियर एथलेटिक्स खेल प्रतियोगिता में पूरे जिले की एथलेटिक्स टीम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर जिले का मान बढ़ाया है। जिले की टीम ने ओवर ऑल 7 स्वर्ण 3 रजत एवं 1 कांस्य सहित 11 पदकों के साथ राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त किया।

जिले के जाने माने खिलाड़ी डीके पाल ने बताया कि जिले की फर्राटेदार धाविका उड़नपरी के नाम से मशहूर अनिता कुमारी ने अंडर-23 बालिका वर्ग में 1500 मीटर एवं 5000 मीटर में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। मालूम हो कि गत दो फरवरी को मिर्जापुर-नवादा में आयोजित ओपन बिहार क्रॉस कंट्री दौड़ में भी अनिता ने 10 किलोमीटर दौड़ में दूसरा स्थान प्राप्त कर जिले का मान बढ़ाया था।

अनिता के अलावा अंडर-23 बालक वर्ग में सन्नी पासवान ने 100 मीटर में रजत एवं 200 मीटर में स्वर्ण,विपुल कुमार वर्णवाल ने 5 किलोमीटर में कांस्य तथा 10 किलोमीटर में रजत जबकि अंडर-23 बालकों के रिले दौड़ में विपुल शर्मा,आहुति रंजन,नंद किशोर चौधरी एवं विपुल कुमार वर्णवाल ने संयुक्त रूप से स्वर्ण पदक हासिल किया।

पूरे प्रतियोगिता में अंततः जिले की एथलेटिक्स टीम उपविजेता बनी। टीम मैनेजर के रूप में अमरेश कुमार का भी योगदान सराहनीय रहा। जिले के एथलेटिक्स खिलाड़ियों को इस शानदार प्रदर्शन के लिए जिला एथलेटिक्स संघ जहानाबाद के सचिव सह अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक खिलाड़ी अजित कुमार ने बधाई देते हुए कहा कि जिले में सिंथेटिक ट्रैक के अनुपलब्धता के बाद भी हमारे खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया वहीं जिले के कर्मठ जिलाधिकारी ने सदैव खिलाड़ियों के लिए हर संभव सुविधाएं उपलब्ध करवाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *