बंगाल का सियासी घमासान : शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से पर्चा भरा, स्मृति ईरानी ने मंच से जय श्री राम के नारे लगाए

पश्चिम बंगाल की सबसे चर्चित सीट नंदीग्राम से BJP के शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार दोपहर 12.50 बजे पर्चा भर दिया है। इससे पहले एक सभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंच से जय श्री राम के नारे लगाए। नामांकन दाखिल करने से पहले शुभेंदु ने ममता और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘TMC एक प्राइवेट कंपनी की तरह हो चुकी है। बंगाल में सिर्फ दीदी और भतीजे को बोलने का अधिकार है। राज्य में बेरोजगारी बढ़ रही है। हमें बदलाव के लिए तृणमूल कांग्रेस को हटाना होगा।’

उन्होंने कहा- ममता मुकाबले से बाहर हैं। बंगाल चुनाव BJP जीत रही है। मुझे विश्वास है जनता हमारा साथ देगी। बंगाल की जनता असली विकास चाहती है, इसलिए वह BJP को जिताएगी। भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीती थीं और इस बार भी जनता स्पष्ट बहुमत से हमारी सरकार बनाएगी।

इससे पहले शुभेंदु ने नंदीग्राम के सिंहबाहिनी मंदिर पहुंचकर पूजा की। इसके बाद वे सोना छुड़ा के जानकीनाथ मंदिर पहुंचे, यहां उन्होंने हवन भी किया। नॉमिनेशन के दौरान शुभेंदु के साथ तीन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बाबुल सुप्रियो और धर्मेंद प्रधान मौजूद रहेंगे। नंदीग्राम में शुभेंदु का मुकाबला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से है।

शुभेंदु बोले- नंदीग्राम के लोगों से पुराना रिश्ता है
नॉमिनेशन फाइल करने जाते हुए शुभेंदु अधिकारी रास्ते में स्थानीय लोगों से मिले। उन्होंने कहा, ‘नंदीग्राम के लोगों से मेरा पुराना रिश्ता है। ममता बनर्जी नंदीग्राम के लोगों को 5 साल में चुनाव के समय ही याद करती हैं। मैं ममता को हरा दूंगा। मैं भी अपना नामांकन दाखिल कर रहा हूं। मैं नंदीग्राम का मतदाता हूं।’

शुभेंदु ने शहीद वेदी को प्रणाम किया, केंद्रीय मंत्री ने क्रांतिकारी हाजरा को दी श्रद्धांजलि

शुभेंदु ने जानकी मंदिर जाते समय रास्ते में शहीद वेदी को भी प्रणाम किया। इसे 2007 में नंदीग्राम आंदोलन में हुई लोगों की मौत की याद में बनवाया गया था। शुभेंदु अधिकारी ने कहा- यह शहीद वेदी मैंने बनवाई है। इनके अलावा नामांकन में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले क्रांतिकारी मतंगिन हाजरा को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *