मखदुमपुर में एक ही रात दो घरों में चोरी, नकद और जेवरात ले उड़े चोर

मखदुमपुर थाना क्षेत्र के कुमरडीह गांव में एक ही रात चोरों ने दो घरों में घुसकर लाखों रुपए नकद एवं कीमती जेवरात की चोरी कर ली। एक घर में घटना का विरोध जताने पर हथियारबंद अपराधियों ने घर में मौजूद मां और बेटी की पिटाई भी की है। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भाग निकले। एक ही रात दो घरों में चोरी की वारदात से ग्रामीणों में दहशत का महौल कायम है। कुमरडीह निवासी मंजू देवी ने बताया के वह अपने घर में सोई थी। रात 12 बजे के करीब आठ-दस की संख्या में अज्ञात चोर उसके घर में आ धमके। सभी चेहरे पर नकाब लगाए हुए थे। घर में घुसते ही उसकी बेटी मुस्कान को अपने कब्जे में ले लिया। विरोध जताने पर उनलोगों ने मारपीट की। मंजू देवी ने बताया कि उनके घर से 30 हज़ार नगद रुपये, कपड़ा व जेवरात समेत लाखों रुपये मूल्य के सामान लूट लिया। उसकी बेटी मुस्कान ने बताया कि लगभग 10 से 12 की संख्या में अपराधी उसके घर में अचानक घुस गए।

सुबह जब नींद खुली तो घटना की हुई जानकारी
उन्होंने बताया कि चोरों ने एक लाख रुपए नगद, जेवरात, कपड़ा, सामान समेत लगभग तीन लाख रुपए की चोरी कर ली। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मखदुमपुर थाना को दी गई है। घर में मौजूद महिलाओं ने बताया कि वे लोग खाना खाकर घर में सोए हुए थे। सोमवार की अहले सुबह जब नींद टूटी तो देखा कि घर में रखे बक्से गायब हैं। परिवार की दो महिलाओं का दावा है कि उनके घर में क्रमशः 70 हजार एवं 30 हजार रुपए रखे थे। इसके अलावा जेवरात भी लेकर चोर भाग निकले। इस मामले में मखदुमपुर थाना अध्यक्ष रंजय कुमार ने बताया की घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटना स्थल पर जाकर जांच की है।

घटना को लेकर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज
चोरी की घटना को लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। लोग अपने चेहरे को कपड़ा से ढक रखा था। इसके बाद उनलोगों ने उसके साथ मार-पीट करने लगे। जब उसकी मां ने विरोध जताया तो उनलोगों ने उनके साथ भी मारपीट की। वे लोग घर में रखे रुपए एवं जेवरात के बारे में पूछ रहे थे। घर में रखे जेवरात व रुपये निकालने के बाद वे लोग फरार हो गए। दूसरी घटना भी कुमरडीह में ही घटित हुई है। कुमरडीह निवासी उदय कुमार ने बताया कि रविवार की रात डेढ़ बजे उनके घर में चोर घुस गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *