सुमेरा (टेहटा ओपी) में जदयू नेता के मकान का ताला तोड़ चोरों ने दस लाख की संपत्ति उड़ाई

टेहटा ओपी क्षेत्र के सुमेरा गांव में जदयू नेता गुड्डू शर्मा के बंद मकान का ताला तोड़ चोरों ने घर में रखे 60 हजार रुपए नगद व जेवरात के अलावा लगभग दस लाख रुपए के सामान की चोरी कर ली। घटना मंगलवार की देर रात की बताई जा रही है। दरअसल, गुड्डू शर्मा अपने परिवार के साथ पटना में रहते हैं। घर में हमेशा ताला बंद रहता है। वे खुशहाल किसान हैं। खेती बारी के काम को लेकर वह यदा कदा अपने गांव आते रहते हैं। गुड्डू शर्मा ने बताया कि बुधवार की अहले सुबह उनकी खेत की बटाई करने वाले ने फोन कर सूचना दी कि उनके घर के मेन गेट का ताला टूटा हुआ है और घर में रखे सारे सामान बिखरे पड़े हैं। गोदरेज और बक्सा भी टूटा हुआ है।

सूचना मिलने के बाद जब वे अपने घर पहुंचे तो देखा कि घर के सभी कमरे में रखे सामान बिखरे पड़े हैं। गोदरेज टूटा हुआ है। उनका दावा है कि घर में 60 हजार रुपए नकद के अलावा लाखों रुपए के जेवरात रखे हुए थे, जो गायब है। घर में लगा एलईडी टीवी भी चोर अपने साथ उठाकर ले गए हैं। उन्होंने बताया कि अभी उनकी मां पटना में हैं। पटना से वह घर पहुंच रही हैं। उनके पहुंचने के बाद ही जेवरात की कीमत का अंदाजा लगाया जा सकता है।

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने किया गुस्से का इजहार
हालांकि उनका दावा है कि इस घटना में नगद रुपए और जेवरात समेत लगभग 10 लाख रुपए की संपत्ति चुरा ली गई है। इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद ओपी प्रभारी बैरिस्टर पासवान दल बल के साथ पहुंचकर पूरी घटना का जायजा लिया। इस दौरान ग्रामीणों ने गांव में चोरी की लगातार वारदात होने पर अपने गुस्से का इजहार किया। ग्रामीणों का कहना था कि इलाके में लगातार चोरी की घटनाएं घटित हो रही हैं। लेकिन, पुलिस चोर को पकड़ने में अब तक नाकाम रही है। इस संदर्भ में ओपी प्रभारी ने बताया कि देर शाम तक पीड़ित गृहस्वामी द्वारा लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। अपराधियों की पहचान के लिए खोजी कुत्ते को बुलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि घटना में शामिल अपराधियों की जल्द से जल्द पहचान कर ली जाएगी और मामले का शीघ्र ही भंडाफोड़ कर लिया जाएगा।

किस्मत से बची जान, हो सकती थी अनहोनी
जदयू नेता गुड्डू शर्मा ने बताया कि वह जब भी गांव आते थे तो घर में अकेले ही सोते थे। खेती बारी के काम को लेकर मंगलवार को ही उन्हें अपने गांव आना था। लेकिन संयोगवश वह मंगलवार को गांव नहीं आ कर जहानाबाद में ही रुक गए। बुधवार की सुबह उन्हें घर में चोरी की जानकारी मिली। उनका कहना है कि यदि मंगलवार को अपने गांव आ जाते तो शायद बड़ी अनहोनी हो सकती थी। उन्होंने बताया कि उनके साथ पहले भी घटना घटित हो चुकी है।

मलाठी में घर में घुस 12 हजार रुपए व जेवरात ले उड़े चोर
जहानाबाद| टेहटा ओपी क्षेत्र के मलाठी गांव में मंगलवार की रात चोरी की एक और वारदात सामने आई है, जिसमें चोरों ने मिथिलेश मिस्त्री के घर में घुसकर 12 हजार रुपए व जेवरात के अलावा लगभग दो लाख रुपये के सामान की चोरी कर ली। मिथिलेश मिस्त्री का कहना है कि मंगलवार को ही किसी काम के लिए वे दस हजार रुपए किसी से मांग कर घर लाए थे। पहले से दो हजार रुपए घर पर था। इसके अलावा घर में सोने व चांदी के कुछ जेवरात भी रखे थे। मंगलवार की रात खाना खाकर वे लोग अपने घर में सोए हुए थे।

रात में चोर उसके घर में घुस गए और घर में रखे 12 हजार रुपए और सभी जेवरात लेकर भाग गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि मिथिलेश मिस्त्री काफी गरीब परिवार का है। उसके घर में किसी परिवार की तबीयत खराब थी। उसे इलाज कराने के लिए वह किसी से रुपए मांग कर घर लाया था, जिसे बुधवार की सुबह कहीं ले जाना था। लेकिन मंगलवार की रात चोर उसके घर में घुस गए और रुपए के साथ-साथ घर में रखे जेवरात भी ले भागे। ओपी प्रभारी बैरिस्टर पासवान ने बताया कि इस संदर्भ में मिथिलेश मिस्त्री द्वारा नामजद एफआईआर कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *