वाहन चेकिंग में दो बस जब्त, चालक व सभी यात्री बिना मास्क के पकड़े गए

कोरोना के लगातार बढ़ रहे खतरों के बीच एक बार फिर जिला प्रशासन ने बचाव के लिए मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को डीएम नवीन कुमार ने शहर में खुद आगे आकर विभिन्न इलाकों में मास्क व वाहनों की जांच शुरू कर दी। उन्होंने जांच के क्रम में एक यात्री व एक स्कूल बस को जब्त करते हुए उसके मालिकों के खिलाफ जुर्माना किया है। डीएम ने शहर के मुख्य सड़क पर मास्क व वाहनो की जांच की। उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी को भी कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने वाले वाहनों के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा।

उन्होंने सुबह में सबसे पहले आॅफिसर कॉलोनी के पास एक निजी यात्री बस की खुद जांच की तो उसमें सवार सभी यात्री से लेकर ड्राइवर तक बिना मास्क के पाए गए। उन्होंने तुरंत बस को जब्त कर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। यात्री बस पर नियमानुसार जुर्माना भी किया गया है। उन्होंने मौके पर बिना मास्क लगाकर बैठे बस के सभी यात्रियों से भी जुर्माना वसूल किया। उसके बाद फिदाहुसैन मोड़ के पास स्कूली बच्चों से भरे बाल विद्या निकेतन नामक एक निजी स्कूल के बस का भी निरीक्षण किया।

कोरोना के खिलाफ फिर से मजबूत हुआ मोर्चा, सड़क पर उतरे जिलाधिकारी

सभी वाहन मालिकों व स्कूल संचालकों को भेजा गया ताजा निर्देश, नियमों के उलंघन पर कार्रवाई को चेताया
डीएम ने डीटीओ को तुरंत सभी वाहन मालिकों व स्कूल संचालकों के नाम एक ताजा आदेश जारी कर उन्हें कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी वाहन वाले कोविड-19 के नियमों का अच्छे से पालन करें अन्यथा नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सभी विद्यालय संचालकों के नाम भी पत्र भेजकर उन्हें नियमों के पालन के लिए आगाह किया गया। विद्यालयों में आने वाले बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हर हाल में उन्हें मास्क लगाने का निर्देश दिया गया। बच्चों के बीच सामाजिक दूरी का अनुपालन करना सुनिश्चित करने के लिए भी स्कूल संचालकों को नोटिस भेजा गया है।

वैक्सीनेशन के लिए भी आगे आएं लोग
डीएम ने कोरोना से बचाव के लिए चलाये जा रहे वैक्सीनेशन अभियान में भी सभी संबंधित लोगों से आगे आकर हिस्सा लेने की अपील करते हुए कहा कि वैक्सीन लेने के बाद कोरोना का खतरा न के बराबर हो जाता है। जिले में फिलहाल 60 वर्ष की आयु से ऊपर एवं 45 से 59 वर्ष तक के कोमोरविडीटी के व्यक्तियों का जिले के विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीन लगाया जा रहा है। उन्होंने संबंधित लोगों से अनुरोध किया कि सदर अस्पताल अथवा नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर अपना टीका अवश्य लगा लें।

सामाजिक दूरी के पालन की अपील
डीएम ने आम लोगों से कोरोना के सुरक्षा नियमों का फिर से कड़ाई से पालन करने की अपील करते हुए उन्हें संक्रमण में संभावित खतरों से आगाह किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश के विभिन्न इलाकों में संक्रमण का चेन उल्लेखनीय ढंग से विस्तारित होते हुए राज्य तक पहुंच गया है, इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि जिला प्रशासन फिर से कोरोना को जिले में प्रसार के लिए कोई भी मौका नहीं देगा। लोगों को सार्वजनिक जगहों पर निश्चित रूप से मास्क लगाकर निकलना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *