CM माफी मांगें, वरना विधानसभा का स्थायी बॉयकॉट करेगा विपक्ष

विधानसभा में पुलिस बिल पर चल रहे हंगामे के बीच बुधवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया के जरिए CM नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि मेरा नाम तेजस्वी यादव है, CM और उनके पुतले अधिकारी यह जान लें कि कोई सरकार स्थायी नहीं होती है। सदन के अंदर विधायकों को गालियां दी जा रही हैं, उन्हें पीटा जा रहा है। सत्तापक्ष ने एक असंवैधानिक व्यवस्था कायम कर रखी है। इन घटनाओं के लिए CM नीतीश कुमार अगर माफी नहीं मांगेंगे तो हमलोग विधानसभा का स्थायी बॉयकॉट करेंगे। सदन के बचे बाकी सत्रों में हिस्सा नहीं लेंगे।

इससे पहले तेजस्वी ने मंगलवार को पटना में राजद कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर सोशल मीडिया के जरिए नीतीश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, तेरी तानाशाही और तेरे अत्याचार का हिसाब करेगा, आंदोलन में बहा लहू का एक-एक कतरा इंसाफ करेगा, युवाओं की जवानी बर्बाद करने वाले, वक्त तेरा भी गणित ठीक करेगा, बेरोजगारों पर लाठियां चलाने वाले निर्दयी, समय युवाओं का भी आएगा।

तेजस्वी बुधवार को विधानसभा भी पहुंचे। परिसर में मीडिया से कहा कि कल विधानसभा में लोहिया जयंती और भगत सिंह के शहीद दिवस पर काला कानून पेश किया गया। नीतीश कुमार के इशारे पर विधायकों पर लात-घूंसे चले, महिलाओं की साड़ी खुलवाने, मां-बहन की गालियां दिलवाने का काम किया गया। नीतीश कुमार को जानना चाहिए कि सरकार आने-जाने की चीज है। नीतीश कुमार C ग्रेड पार्टी के C ग्रेड नेता हैं, खुद अनुकंपा पर आए हैं, जान लें कि कोई कुर्सी पर पर्मानेंट बैठने वाला नहीं है।

तेजस्वी ने कहा कि हमारा काम है सच्चाई के लिए विरोध करना। हमने एक महीने में तथ्यपूर्ण बातें रखीं लेकिन एक का भी जवाब नहीं मिला। बिहार में पूरी तरह अफसरशाही है। जो अधिकारी बोलते हैं वह ही किया जाता है। पुलिस का बिल है और पुलिस ने ही इसे जबरदस्ती पास कराया है। इस बिल का हम बिंदुवार जवाब देंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विधायकों को पीटने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं की गई और नीतीश कुमार ने माफी नहीं मांगी तो हम विचार कर रहे हैं कि अगले 5 साल तक विधानसभा नहीं जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *