हाजीपुर में 1.19 करोड़ की लूट:HDFC बैंक खुलते ही अंदर घुस गए 5 लुटेरे, कर्मचारियों को बंधक बनाया, बोरे में रुपए भरकर ले गए; CCTV में कैद हुई वारदात

वैशाली जिले के हाजीपुर में लुटेरों ने गुरुवार को बड़ी वारदात को अंजाम दिया। HDFC बैंक खुलते ही लुटेरे अंदर दाखिल हुए और बैंक में मौजूद लोगों को बंधक बनाकर 1 करोड़ 19 लाख रुपए लूट कर फरार हो गए। लूट की पूरी वारदात CCTV में कैद हो गई है।

प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार, रोज की तरह बैंक अपने निर्धारित समय पर ही खुला। बैंक खुलते ही लुटेरे अंदर दाखिल हो गए। अंदर आते ही बैंक के गेट को अंदर से बंद कर लिया। इसके बाद उन्‍होंने गन प्‍वाइंट पर बैंक कर्मियों और ग्राहकों को बंधक बना लिया। लुटेरों ने सबकी नजरों के सामने बोरे और बैग में रुपए भरे। सीसीटीवी फुटेज में भी साफ दिख रहा है कि बैंक लूट की इस बड़ी रकम को लुटेरे बोरे में रखकर कंधे पर टांग कर भाग निकले हैं।

CCTV में कैद हुई वारदात

लूट की पूरी वारदात CCTV में कैद हो गई है। वारदात हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के कर्णपुरा स्थित HDFC बैंक में हुई है। वारदात के बाद आसपास के जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। बॉर्डर भी सील कर दिया गया है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय का गृह निवास भी पास में ही है।

बड़े अफसर मौके पर पहुंचे

वारदात की खबर के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। SP मनीष और हाजीपुर के SDPO राघव दयाल मौके पर पहुंच गए हैं। वे पूरे मामले की पड़ताल कर रहे हैं। SP मनीष ने कहा कि लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए सभी जिले के बॉर्डर को सील कर दिया गया है और पुलिस छापेमारी में जुट गई है।

पहले भी हो चुकी है बैंक लूट की घटनाएं

इससे पहले बिहार के समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र के एनएच-28 स्थित स्टेट बैंक की शाखा में बाइक सवार लुटेरों ने 19 मई को धावा बोलकर पौने आठ लाख रुपये लूटे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *