जहानाबाद: छत से घर में उतरे चोरों ने उड़ायी 5 लाख की संपत्ति

परसबिगहा थाना क्षेत्र के कमरपुर-धावा गांव में शुक्रवार की देर रात चोरों ने अखिलेश प्रसाद यादव नामक एक ग्रामीण के घर छत के रास्ते प्रवेश पाकर चोरी की एक बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए चौंतीस हजार रुपए नकदी गहने सहित तकरीबन पांच लाख से अधिक की संपत्ति उड़ा ली। घर की एक महिला इंदु देवी ने बताया कि चोरों ने रात में छत के रास्ते घर में प्रवेश पाल लिया। लगभग दो बजे रात में घर के लोग गहरी निद्रा में सो रहे थे। इस बीच पांच-छह की संख्या में आए चोर घर में रखे सामान की चोरी कर उसे बाहर ठिकाने लगाने में जुटे रहे।

चोरों ने इस दौरान सोने,चांदी के जेवरात सहित करीब पांच लाख रुपए से अधिक के सामान की चोरी कर ली। महिला ने बताया कि खटपट की आवाज सुन उनकी नींद खुल गई। आंख खुलते ही उन्होंने देखा कि कुछ लोग घर से सामान लेकर भाग रहे हैं। हिम्मत करके उसने शोर मचाना शुरू कर दिया लेकिन तब तक सामान के साथ अधिकांश चोर बाहर निकल चुके थे। शोर होने पर चोर अपनी पहचान छुपाने के लिए भागना ही बेहतर समझा क्योंकि वारदात में स्थानीय ग्रामीण शामिल थे। इस बीच शोर सुनकर घर लोग एवं ग्रामीणों ने चोरों का पीछा करना शुरू कर दिया।

ग्रामीणों ने धुनाई के बाद दो चोरों को किया पुलिस के हवाले, अन्य चोरों की तलाश में पुलिस कर रही छापेमारी

गांव के ही युवकों ने दिया घटना को अंजाम
पीछा करके ग्रामीणों ने गांव के निवासी दो आरोपियों को पकड़ लिया और उसकी धुनाई करते हुए तत्काल इसकी सूचना थाने को भी दे दी। बाद में ग्रामीणों ने दोनों चोरों को मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले कर दिया। शोर होने पर चोर अपनी पहचान छुपाने के लिए भागना ही बेहतर समझा क्योंकि वारदात में स्थानीय ग्रामीण शामिल थे।

पहले की चोरी की घटनाओं में शामिल होने का शक
घर के मालिक अखिलेश प्रसाद यादव ने चोरी की घटना को लेकर थाने में आवेदन दिया है। प्राथमिकी में उन्होंने उल्लेख किया है कि देर रात दो बजे के आसपास खटपट की आवाज सुनकर उसकी पत्नी की नींद खुली तो उसने देखा कि कुछ लोग घर से सामान लेकर भाग रहे हैं। पत्नी के शोर करने पर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और चोरों का पीछा करना शुरू कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने गांव के ही श्याम नारायण सिंह के पुत्र सुभाष कुमार एवं धानाडिहरी गांव निवासी सहबीर गराई के पुत्र सतीश कुमार को घर से निकल कर भागते हुए पकड़ लिया।

बाद में उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। उन्होंने यह भी बताया कि चोरों ने अलमीरा एवं ड्रेसिंग टेबुल का ताला तोड़कर दोनों बहुएं के दो सोने का गलेहार तीन सोने की चेन, एक सोने का मंगलसूत्र, सोने की आठ अंगूठी, कान का टॉप्स, जितिया,कीमती कपड़े के अलावा चौंतीस हजार नगद सहित पांच लाख से अधिक के सामान लेकर भाग गए। उन्होंने पूर्व में हुए चचेरे भाई के घर में हुई चोरी में भी पकड़े गए लोगों का हाथ होने का अंदेशा जताया है। इधर थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *