जहानाबाद: सदर अस्पताल में जल्द शुरू होगी डायलिसिस व सीटी स्कैन सेवा

जहानाबाद में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर एवं सुदृढ़ बनाने के लिए लगातार तत्पर एवं प्रयासरत रहे सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने गुरुवार को जहानाबाद सदर अस्पताल का निरीक्षण किया और सदर अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के बाद उन्होंने बताया कि जहानाबाद सदर अस्पताल में जल्द ही डायलिसिस और सीटी स्कैन की सुविधा बहाल की जाएगी। इसके लिए जरूरी प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इसके अलावा सदर अस्पताल में जल्द ही 100 बेड का नया भवन बनने की प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी।

निर्माण में जो भी तकनीकी बाधाएं हैं, उससे दूर करने के लिए वे जल्द ही स्वास्थ्य मंत्री और विभाग के वरीय अधिकारियों से मुलाकात कर इसका निपटारा कराएंगे। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरे सूबे में स्वास्थ्य सेवा को सुदृढ़ करने के लिए लगातार तत्पर हैं। स्वास्थ सेवा का लाभ हर हाल मे अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा। इससे पहले सांसद ने इमरजेंसी वार्ड, दवा काउंटर, चिकित्सक कक्ष, ऑपरेशन कक्ष और आईसीयू का घूम घूम कर निरीक्षण किया तथा वहां भर्ती मरीजों से अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली।

उन्होंने अस्पताल की सफाई व्यवस्था को और बेहतर करने का निर्देश दिया। मौके पर मौजूद सिविल सर्जन अशोक कुमार चौधरी एवं डीएस डीडी चौधरी को चिकित्सा सेवा बेहतर करने के निर्देश देते हुए हर सुविधायें बहाल करने का भरोसा दिलाया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल प्रशासन द्वारा अस्पताल के भवन जर्जर होने व जगह की कमी से इलाज के दौरान आने वाली परेशानी की ओर सांसद का ध्यान आकृष्ट कराया। अधिकारियों ने 100 बेड के स्वीकृत अस्पताल में जगह एवं हैंड की कमी के कारण पूरी तरह से कार्यरत नहीं होने की भी जानकारी दी, जिसके बाद सांसद ने सदर अस्पताल को जल्द सुविधा संपन्न बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में नया भवन बनाने का काम जल्द शुरू कराने के लिए संबंधित अधिकारी से बात करेंगे। भवन बनने के बाद यहां 100 बेड का अस्पताल संचालित हो जाएगा। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट भी जल्द लगेगा, जिससे मरीजों को ऑक्सीजन की कमी नहीं खलेगी। उन्होंने कहा कि जिले मे चिकित्सा सेवा बेहतर होने के कारण कोरोना संक्रमण पर अब लगाम लग गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *