जहानाबाद: बारिश से जिले में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। शनिवार की सुबह से हो रही बारिश से हर जगह सिर्फ पानी ही पानी दिखने लगा है। पूरे दिन रुक-रुक कर तेज बारिश हो रही है। शहर के लगभग अधिकतर निचले इलाकों में पानी ही पानी दिख रहा है। शहर क्षेत्र में नालों में कचरा भर जाने के कारण पानी सड़क पर बह रहा है। वहीं गांवों में खेत पानी से लबालब भरे हैं। सुबह में जोरदार बारिश होने से लोग घरों में ही दुबके रह रहे।

लगातार बारिश से शहर के विभिन्न मोहल्लों के रास्ते पर पानी भर जाने से लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। राजा बाजार स्थित रेलवे अंडर पास पानी से लबालब भरा रहा। फुटपाथ भी कीचड़ से पूरी तरह सन गया जिससे लोगों को आने जाने को काफी परेशानी हो रही थी। शहर के अन्य नाले भी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बहते रहे। नालों के ओवरफ्लो होने से शहर के दौलतपुर रोड,राजाबजार, सर गणेशदत्त नगर, मेन रोड के पीएनबी के पास, ऊंटा मोड़ , गांधीनगर, गौतम बुद्धनगर, पुरानी बिजली कालोनी, मदारपुर, देवरिया समेत शहर के कई अन्य मोहल्लों में रास्ते पर जल जमाव हो गया। लोगों को घर से बाहर निकलना दूभर हो रहा था। बारिश से सब्जी की खेती लगभग पूरी तरह से चौपट होती दिख रही है। किसानों ने बताया कि अत्यधिक बारिश से खेतों में पानी जमा हो गया है जिससे भंटा, कद्दू, परवर आदि के पौधे पानी में पूरी तरह से खत्म हो जाएंगे। हालांकि धान की खेती के लिए बारिश को शुभ संकेत मान रहे हैं। फिलहाल इस तरह की बारिश की जरूरत कृषि कार्य के लिए नहीं है। अधिकांश इलाके में खेतों में इतना अधिक पानी जमा हो गई है कि मेड़ के ऊपर से बह रहा है। प्रखंड मुख्यालयों में जलजमाव से नारकीय हुई स्थिति

जिला मुख्यालय के साथ प्रखंड के बाजारों में भी जल जमाव से स्थिति नारकीय हो गया है। हुलासंगज प्रखंड मुख्यालय में सड़क से लेकर गली तक बारिश के पानी से पट गया है जिसके कारण पैदल चलने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी तरह मखदुमपुर, शकुराबाद समेत अन्य बाजार में कीचड़ से लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है।