जहानाबाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या में गिरावट जारी

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट जारी है। गिरावट के बाद गुरूवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या इकाई अंक में आकर पांच पर आ गई है। इसी क्रम में गिरावट जारी रहा तो जल्द जिला कोरोना से मुक्त हो सकता है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार गुरूवार को 1818 लोगों के जांच की गई। जिसमें एक भी करोना संक्रमित मरीज नहीं पाया गया है। वहीं चार केस रिकवर भी हुए हैं। इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या इकाई अंक मे आकर 5 हो गई है। कोरोना वॉरियर्स के रूप में कार्य कर रहे स्वास्थ कर्मी लगातार जांच में जुटे हैं ।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा लोगों को सतर्क रहने का लगातार एडवाइजरी दी जा रही है। जांच के साथ-साथ वैक्सीनेशन की भी गति बढ़ाई गई है। पंचायतों में टीका एक्सप्रेस भेजा जा रहा है। लोगों को सजगता बरतने का निर्देश दिया जा रहा है। कोरोना जांच कराए लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही बाहर निकलने की सलाह दी गई है। बाहर निकलने पर मास्क लगाकर ही निकले तथा भीड़भाड़ से बचें। कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है। करोना के बढ़ते संक्रमण के बीच 2 गज दूरी मास्क है जरूरी ही असली दवा है।

अरवल में 672 लोगों की जांच में एक पाॅजिटिव मरीज मिला

जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों कि संख्या में भारी कमी आई है। लेकिन कभी कभी मरीज मिल भी रहे हैं। सिविल सर्जन डॉ. अरबिंद कुमार ने बताया कि गुरुवार को तीन नए संक्रमित मरीज कि पहचान हुई है। जिला में कोरोना जांच तेजी से हो रही है। रैपिड एंटीजन किट से 672 लोगों कि जांच कि गई। जिसमें एक व्यक्ति रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं टू नेट का जांच चल रही है। अभी तक के जांच में दो व्यक्ति का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गुरुवार को टू नेट जांच के लिए 121 सैंपल और आरटीपीसीआर जांच के लिए 553 लोगों का सैंपल लिया गया है। टू नेट की जांच अभी जारी है संख्या बढ़ भी सकता है।कोरोना जांच के नोडल पदाधिकारी डॉ. बैजनाथ प्रसाद ने बताया कि रैपिड एंटीजन किट से कलेर पीएचसी में 129 लोगों कि जांच कि गई जिसमें एक व्यक्ति का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *