जहानाबाद: रहें सतर्क – पटना-गया रेलखंड पर अब ट्रेनों में लड़कियां भी झपट रही हैं मोबाइल

ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों से मोबाइल झपटने में अब तक तो लड़के ही बदनाम हो रहे थे। लेकिन, अब इस काम में लड़कियां भी शामिल हो गई हैं। इसकी बानगी रविवार को पटना-गया रेलखंड के टेहटा रेलवे स्टेशन पर देखने को मिली। दरअसल, रविवार को पटना से गया की ओर जा रही पैसेंजर ट्रेन जैसे ही टेहटा रेलवे स्टेशन पर रुकी, वैसे ही कुछ लोगों ने शोर मचाना शुरु किया। कुछ देर तक तो कुछ भी पता नहीं चला। लेकिन, थोड़ी ही देर बाद लोगों ने बताया कि एक लड़की एक यात्री की मोबाइल झपटकर भाग गई है।

कुछ लोगों ने उक्त लड़की का पीछा भी किया। लेकिन, लड़की गिरफ्त में नहीं आ सकी। इसके बाद बाजार व स्टेशन इलाके में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था कि लड़कियां भी अब इस कुकृत्य में कूद गई है। ज्ञात हो कि पटना-गया रेलखंड के अलग-अलग स्टेशनों पर झपट्टामार गिरोह काफी सक्रिय है। कोर्ट हॉल्ट, टेहटा व मखदुमपुर स्टेशन पर हर रोज उचक्के व मोबाइल झपटने वाले गिरोह का जमावड़ा लगता है। सात दिन पहले 21 जून को टेहटा रेलवे स्टेशन पर ही झपट्टामार गिरोह ने ट्रेन में बैठे गया के एक युवक की मोबाइल झपट ली थी।

मोबाइल झपटे जाने के बाद उक्त युवक चलती ट्रेन से कूद गया, जिससे वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया। उक्त युवक की इलाज स्थानीय एक निजी नर्सिंग होम में कराया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि रेल पुलिस को इन स्टेशनों पर औचक छापेमारी करनी चाहिए ताकि उचक्के और पॉकेटमारों में डर व दहशत कायम हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *