जहानाबाद जिले में समाप्त हुई कोरोना वैक्सीन, दो दिन करना होगा इंतजार

जिले में कोरोना की वैक्सीन समाप्त हो गई है। टीकाकरण को लेकर विभिन्न अस्पतालों में पहुंच रहे लोग मायूस होकर वापस लौट रहे हैं। जिले में टीकाकरण का लक्ष्य लगभग छह लाख रखा गया है लेकिन अब तक लगभग एक लाख 65 हजार लोगों का ही टीकाकरण हो सका है।

टीकाकरण को लेकर सदर अस्पताल तथा सभी पीएचसी समेत 15 केंद्रों पर कोविड का टीकाकरण किया जा रहा था। दो दिन से जिले में वैक्सीन की आपूर्ति नहीं हो पाने से सभी जगहों का टीका समाप्त हो गया है। वैक्सीन की खेप समय से नहीं आने से यह अभियान रुकता हुआ नजर आ रहा है।

दरअसल जिले में अब तक वैक्सीन की एक लाख 65 हजार 22 डोज समाप्त हो गई है। 60 वर्ष के आयु वर्ग के एक लाख 34 हजार 950, इसके अलावा 45 वर्ष की आयु वर्ग के 94 हजार 565 तथा 18 वर्ष की आयुवर्ग के 59 हजार लोग कोरोना का टीका लगवा चुके हैं। हालांकि जिले में लक्ष्य के अनुरूप 26 फीसद ही वैक्सीनेशन हो सका है। अभी बड़ी संख्या में लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जिले में 30 जून तक टीका आने की बात बता रहे हैं। ——–

इनसेट

– 1.65 लाख लोगों का हो चुका है टीकाकरण

– 06 लाख टीकाकरण का जिले में रखा गया है लक्ष्य

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जिले में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। पिछले दो दिनों से वैक्सीन समाप्त हो गई है। 30 जून तक वैक्सीन की खेप आने की उम्मीद है। वैक्सीन आने के बाद फिर टीकाकरण मिशन मोड में शुरू हो जाएगा।

– डा. अशोक कुमार चौधरी, सिविल सर्जन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *