नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का निर्देश- अब 2 शिफ्ट में काम करेंगे रेलवे के ऑफिस स्टाफ

नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आदेश जारी करते हुए अब रेलवे मंत्रालय (Ministry of Railways) के अधिकारियों और कर्मचारियों को दो शिफ्टों में काम करने के अधिकारियों और कर्मचारियों को दो शिफ्टों में काम करने के लिए कहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने कैबिनेट (PM Modi Cabinet) में बदलाव किया है. इसी के साथ पीएम मोदी कैबिनेट के नए रेल मंत्री (Railway Minister) अश्विनी वैष्णव एक्शन में आ गए हैं. अपना पदभार संभालते ही उन्होंने सबसे पहले ऑफिस टाइम को बदल दिया है. नए आदेश के अनुसार, अब रेलवे मंत्रालय (Ministry of Railways) के अधिकारियों और कर्मचारियों को दो शिफ्टों में काम करना होगा.

रेल मंत्री के दफ्तर से जारी किए गए आदेश के अनुसार, पहली शिफ्ट सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे समाप्त होगी. वहीं, दूसरी शिफ्ट की शुरुआत दोपहर 3 बजे से शुरु होगी और रात में 12 बजे तक चलेगी.

रेलवे मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार मंत्रालय शायद लंबे समय तक काम करने का इरादा रखता है बिना अपने कर्मचारियों को परेशान किए हुए करता है ताकि कोई ना कोई लंबे घंटों के बोझ के बिना विस्तारित घंटों के दौरान उपलब्ध हो.

देश के सबसे अहम रेल मंत्रालयों में से एक रेलवे की जिम्मेदारी अश्विनी वैष्णव को दी गई है. इसके अलावा उन्हें आईटी और संचार मंत्रालय का कार्यभार भी सौंपा गया है. इससे पहले तक रेल मंत्रालय का जिम्मा पीयूष गोयल के पास था. अब उन्हें कपड़ा कपड़ा मंत्रालय दिया गया है. उनसे पहले इस मंत्रालय की जिम्मेदारी स्मृति ईरानी के पास थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *